You are here
Home > Ayegi Muniya Bachayenge Muniya > Operation “बेटी बचाओ”

Operation “बेटी बचाओ”

 चंद रुपये की लालच के लिए सामजिक कर्तव्य बोध को भूल चुके डॉक्टर एवं प्रतिष्ठानों को सामजिक रूप से बेनकाब करने के लिए आगमन संस्था ने एक बार फिर भ्रूण हत्या को रोकने के लिए अनोखा अलख जागते हुए शहर के मलदहिया स्थित बदनाम क्लिनिक के सभी कर्मचारियों को फूल भेट कर घंटो धरना प्रदर्शन कर कन्या भ्रूण ह्त्या न करने का निवेदन किया ।

     बेटियों को जन्म लेने का अधिकार दिलाने के लिए अभियान चला रही आगमन सामाजिक संस्था अपने पूर्व घोषित अभियान में तल्खी लाते हुए अब जनजागरण के साथ ही उन भ्रष्ट प्रतिष्ठानों और डाक्टरों के खिलाफ विगुल फुंका हैं जो रुपये के लालच में अपने नियत काम से हटकर भ्रूण हत्या जैसे घृणित काम को बढ़ावा दे रहे हैं। " आपरेशन बेटी बचाओ " के नाम के इस अभियान के पहले चरण में भ्रूण ह्त्या से जुड़े प्रतिष्ठान के संचालक और डाक्टर से गांधीगिरी के माध्यम से भ्रूण ह्त्या न करने का निवेदन के क्रम की शुरुआत मलदहिया चौराहे पर स्थित एक क्लिनिक से किया गया , क्लिनिक खुलने के साथ पहुंचे वहां पहुंचे आगमन सदस्यों ने संचालक सहित सभी स्टाफों को पुष्प प्रदान कर भ्रूण ह्त्या से बचने की अपील की जिसके बाद मुख्य द्वार पर धरना दिया साथ आगाह किया कि ऐसा न होने पर इन पर वैधानिक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारीयों को पत्र भी लिखा जायेगा। आगमन ने ठाना है बेटी को बचाना है , बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहाँ से लाओंगे , बेटी को दो जीने का अधिकार , डॉक्टर साहब चेतो चेतो भ्रूण हत्या बंद करो के नारो से लोगो को जागरूक किया।  

    आगमन का मानना है कि चंद तथाकथित डॉक्टर अपने नियत काम से हटकर भ्रूण हत्या जैसे घृणित काम को बढ़ावा दे रहे हैं। पेट में ही बेटियों को मारने से रोकने में लगी आगमन संस्था ऐसे भ्रष्ट्र डॉक्टरों के खिलाफ लगातार अभियान चलायेगी। 

 प्रदर्शन का नेतृत्व संस्था के सचिव डॉ संतोष ओझा ने किया जिनमें प्रमुख्य रूप से बी पी सिंह,शोभनाथ,प्रवीण गुप्ता,अरुण ओझा,राहुल गुप्ता,आलोक पांडेय, कपिल यादव, संजय संजू, अभिषेक जायसवाल,राजकृष्ण, दिलीप श्रीवास्तव,रजनीश सेठ, जय प्रकाश शर्मा,आदित्य रैना ,अनूप गुप्ता आदि लोग ने अपनी भागीदारी निभाई। 

IMG-20160522-WA0027

Leave a Reply

Top